Upstox Refer and Earn | Upstox से पैसे कैसे कमाए

“आज इस आर्टिकल में हम जानेंगे की Upstox क्या हैं, Upstox Refer and Earn in Hindi और Upstox से पैसे कैसे कमाए।”

आपने फेमस यूटूबर मिस्टर पुष्कर राज ठाकुर का नाम तो सुना ही होगा। ये शख्स Upstox Refer and Earn के माध्यम से पता नहीं कितने रूपये छाप चुके हैं। ये बताते हैं की ये जब सुबह उठकर अपना Upstox डैशबोर्ड चेक करते हैं तो इनके बैलेंस में ₹70,000-₹80,000 ऐड हो चुका होता हैं।

हालांकि इतने रेफर करना हमारे लिए थोड़ा मुश्किल हैं लेकिन जब आप शुरुवात करेंगे तो धीरे-धीरे करेंगे आप भी Upstox से पैसा कमा सकेंगे। साथ ही इसमें आपको कोई ख़ास मेहनत भी नहीं करनी हैं।

Upstox Refer and Earn in Hindi

ये ब्रोकर RKSV सिक्योरिटीज के नाम से रजिस्टर्ड हैं। Upstox से पैसे कैसे कमाए, के ऊपर बात करने से पहले हम जान लेते हैं की Upstox क्या हैं।

Upstox क्या हैं | What is Upstox in Hindi

Upstox se paise kaise kamaye

भारतीय स्टॉक मार्केट में अनेक स्टॉक ब्रोकर हैं, उन्ही में से एक हैं Upstox. ये शेयर ब्रोकर लीजेंडरी मिस्टर रतन टाटा द्वारा समर्थित स्टॉक ब्रोकर हैं। जो की वर्तमान में 60 लाख से भी ज्यादा ग्राहकों को सेवाएं दे रहा हैं।

आप Upstox के माध्यम से निम्न निवेश कर सकते हैं –

इस तरह कोई भी व्यक्ति घर बैठे Upstox मोबाइल या PC से आसानी से शेयर या म्यूच्यूअल फंड ख़रीद सकता हैं। साथ ही यदि किसी निवेशक को IPO में पैसा लगाना हैं तो ये काम भी अपस्टॉक्स से किया जा सकता हैं।

RKSV सिक्योरिटीज 2011 में स्थापित हुआ था। इसे 2016 में UPSTOX का नाम दिया गया था। इस ब्रोकर का मुख्यालय मुंबई में स्थित हैं। इस स्टॉक ब्रोकर के फाउंडर्स रवि कुमार, रघु कुमार, श्रीनिवास विश्वनाथ हैं। इनके नाम के initial के आधार पर ही इसका नाम RKSV रखा गया हैं।

Upstox Refer and Earn in Hindi

इस ब्रोकिंग एप्प के माध्यम से पैसा कमाना बहुत ही आसान हैं। Upstox Refer and Earn के लिए आपको सबसे पहले अपस्टॉक्स में एक अकाउंट खुलवाना होगा।

आप Upstox में निम्न लिंक पर जाकर अपना अकाउंट खुलवा सकते हैं –


  • जब आप अपना अकाउंट ओपन कर लेंगे। तब आप Upstox की मोबाइल एप्प में जाकर अकाउंट पर क्लिक करें।
  • वहां Rewards पर क्लिक कीजिये।
  • Refer & Earn क्लिक करे।
  • इसमें आपका Refer & Earn का डैशबोर्ड खुल जाएगा।
  • यहां पर आपको अपना रेफर लिंक मिल जाएगा।

Upstox Refer and Earn in Hindi

  • प्राप्त लिंक को आप व्हाट्स एप्प, टेलीग्राम, ईमेल जैसे तरीकों से शेयर कर सकते है।
  • यदि आपके लिंक से कोई भी Upstox में अकाउंट बनाता हैं तो आपको अपना रिवॉर्ड प्राप्त हो जाएगा।
  • अभी के समय अपस्टॉक्स ₹200 प्रति रेफरल का भुगतान करता हैं।

आपको ये बात ध्यान रखनी होगी की आपको रेफरल का पैसा तभी प्राप्त होगा जब आपने जिसे रेफर किया हैं वो अपनी अकाउंट ओपनिंग प्रोसेस को पूरा करता हैं।

आप अपने रेफ़रल अमाउंट को अपने बैंक अकाउंट में विथड्रॉ कर सकते हैं। आपको उसी बैंक अकाउंट में पैसे मिलेंगे जिस बैंक अकाउंट को आपने Upstox का अकाउंट खुलवाते समय जोड़ा था।

यदि आप में से किसी व्यक्ति को पैसों की आवश्यकता हैं तो आप लोन लेने वाला एप्स की जानकारी इस आर्टिकल से प्राप्त कर सकते हैं। 

Upstox से पैसे कैसे कमाए

जैसा के हमने ऊपर बात की Upstox में Refer and Earn के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं। यदि कोई भी व्यक्ति आपके रेफ़रल लिंक से अकाउंट से अपने डीमैट अकाउंट ओपन करता हैं तो Upstox उसके लिए आपको ₹200 से लेकर ₹1200 तक का भुगतान करता हैं।

Upstox se paise kaise kamaye

अपस्टॉक्स के द्वारा दिया जाने वाला पैसा समय-समय पर बदलता रहता हैं। साथ ही जिस भी व्यक्ति ने आपके लिंक से अपना अकाउंट खोला हैं, यदि वो एक महीने के भीतर कोई भी ट्रेड कर लेता हैं तो आपको ₹400 अतिरिक्त मिलते हैं (सब्जेक्ट टू ऑफर)

आप महीने में मात्र 10-12 रेफर करके भी ₹10,000 आराम से कमा सकते हैं। यदि आपका सर्किल बड़ा हैं तो फिर ये आपके लिए सोने पर सुहागा हो सकता हैं।

Upstox से पैसा कमाने के लिए आपके पास निम्न डाक्यूमेंट्स होने चाहिए –

  • आधार कार्ड (मोबाइल से लिंक)
  • पैन कार्ड
  • बैंक अकाउंट  (IFSC कोड सहित)

यदि आप Upstox में अकाउंट खोलने की सम्पूर्ण प्रक्रिया जानना चाहते हैं तो आप ये पोस्ट पढ़ सकते हैं – शेयर मार्केट में अकाउंट कैसे खोलें ?


Upstox Referral Code 2023

Upstox Pro Referral Download Link Download Now
Upstox Referral Code 2023 f=qJJW
Upstox Pro Referral Bonus ₹200 – ₹1200
Upstox Pro Sign-Up Offer Benefits Worth ₹4,000 + Free Demat Account + 0 Brokerage 30 दिनों के लिए

Upstox Refer and Earn कैसे काम करता हैं?

कोई भी कंपनी रेफर एंड अर्न इसलिए ऑफर करती हैं की उसे ज्यादा से ज्यादा कस्टमर लाने होते हैं। ये एक चैन की तरह कार्य करता हैं। जैसे की मैंने आपको अकाउंट खुलवाया और आपने अपने किसी दोस्त को। इस तरह ये श्रृंखला चलती रहती हैं।

शेयर मार्केट में शेयर ब्रोकर कंपनिया ब्रोकरेज के माध्यम से पैसा कमाती हैं। जिन व्यक्तियों ने Upstox में डीमैट अकाउंट खुलवाया हैं और यदि वे ट्रेडिंग करते हैं तो ये कंपनी के लिए ब्रोकरेज बनाते हैं। इसलिए इस ब्रोकरेज को प्राप्त करने के लिए Upstox Refer and Earn प्रोग्राम चलाता हैं।

Upstox एक ऐसी एप्प हैं, जिसके माध्यम से आप शेयर मार्केट में निवेश या ट्रेडिंग करके तो पैसा कमा ही सकते हैं। लेकिन साथ ही आप चाहे तो बिना स्टॉक मार्केट में पैसा लगाए भी इस मोबाइल एप्लीकेशन से पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको इस कंपनी का Upstox Refer And Earn in Hindi ऑफर का उपयोग करना होगा।

Upstox Refer And Earn Terms And Conditions

  • Upstox Referral Award में भुगतान की जाने वाली राशि समय-समय पर बदलती रहती हैं। इसलिए जिस समय आप किसी के साथ रेफरल शेयर करेंगे आपको उसी समय के अनुसार Rewards मिलेंगे।
  • आप अपने WhatsApp, Telegram, ब्लॉग या अन्य सोशल मीडिया नेटवर्क पर अपना रेफरल लिंक शेयर कर सकते हैं।
  • किसी भी तरह की Advertisement के द्वारा Upstox को प्रमोट नहीं किया जा सकता।
  • आपको रिवॉर्ड तभी मिलेगा जब सामने वाले का अकाउंट सफलतापूर्वक एक्टिवेट हो जाता हैं।
  • Refer and Earn से संबंधित अंतिम निर्णय Upstox ब्रोकिंग कंपनी का ही होगा। अन्य Terms And Conditions जानने के लिए आप Upstox की वेबसाइट भी विजिट कर सकते हैं।

Upstox Customer Care Number

यदि आपको Upstox में अपना अकाउंट बनाने में किसी तरह की परेशानी आती हैं तो आप Upstox Customer Care Number पर कॉल करके अपनी समस्या का निदान पा सकते हैं। इसके अलावा आप चैट ऑप्शन भी प्रयोग कर सकते हैं।

  • Upstox कस्टमर केयर नंबर – +91-22-6130-9999
  • चैट सुविधा – Click Here
  • ईमेल – new.account@upstox.com

इनका कस्टमर सपोर्ट बहुत ही रेस्पॉन्सिव हैं। यहां आपकी सभी समस्याओं का समाधान मिल जायेगा।

निष्कर्ष

आज के समय में निवेश करना सबसे महत्वपूर्ण हैं और यदि निवेश के साथ-साथ कुछ कमाई भी हो जाए तो क्या बात होगी। इसलिए यदि आप स्टॉक्स या म्यूचुअल फंड्स में निवेश करना चाहते हैं तो आप Upstox में अकाउंट ओपन करके अपना निवेश शुरू कर सकते हैं।

साथ ही निवेश के साथ आप Upstox Refer and Earn प्रोग्राम का इस्तेमाल करके पैसे भी कमा सकते हैं। जब हज़ारों लोग Upstox से पैसा कमा रहे हैं तो आप क्यों नहीं? इसलिए आज ही अपना डीमैट अकाउंट खुलवाइये और रेफर करके पैसे कमाना शुरू कीजिये।

तो आज आपने इस आर्टिकल में समझा की Upstox क्या हैं, Upstox Refer and Earn in Hindi और Upstox से पैसे कमाए। यदि ये आर्टिकल आपको अच्छा लगा हो तो इसे सोशल मीडिया नेटवर्क्स पर अवश्य सांझा करें। यदि आपके कोई सवाल या सुझाव हैं तो मुझे कमेंट सेक्शन के माध्यम से बता सकते हैं।

FAQ:

  1. Upstox में रेफर एंड अर्न ऑप्शन कहां है?

    जब आप अपस्टॉक्स की एप्प खोलेंगे तो आपको अकाउंट सेक्शन में जाना हैं। वहां आपको रिवॉर्ड सेक्शन दिखाई देगा, उसी में Refer and Earn का विकल्प हैं।

  2. Upstox में रेफरल से कितनी कमाई होती हैं?

    आमतौर पर ये कमाई ₹200 – ₹1200 के बीच रहती हैं। ये समय-समय पर बदलती रहती हैं।

  3. Upstox में कमाई कैसे करें?

    आप अपस्टॉक्स में Refer and Earn का इस्तेमाल करके Upstox से कमाई कर सकते हैं।

  4. डीमैट अकाउंट से पैसे कैसे कमाए?

    आप निवेश या ट्रेडिंग करके अपने डीमैट अकाउंट से पैसा कमा सकते हैं। दूसरा आप रेफर एंड अर्न का इस्तेमाल करके भी पैसा बना सकते हैं।

ये भी पढ़े:

Leave a Reply

पूंजी गाइड